Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
Kanpur Building collapse news
Home India City News कानपुर बिल्डिंग हादसा : नहीं मिल रहे लापता मजदूर, सीएम का फूंका पुतला

कानपुर बिल्डिंग हादसा : नहीं मिल रहे लापता मजदूर, सीएम का फूंका पुतला

0
कानपुर बिल्डिंग हादसा : नहीं मिल रहे लापता मजदूर, सीएम का फूंका पुतला

kana

कानपुर। चकेरी थाना अंतर्गत जाजमऊ के गज्जुपुरवा में बुधवार की दोपहर सपा नेता महताब आलम की छह मंजिला बिल्डिंग ढह गई थी जिसमें आठ मजदूरों की मौत हो गई और तीन दर्जन से ज्यादा गायब हैं। इससे नाराज मजदूरों के परिजनों और आप कार्यकर्ताओं ने सीएम अखिलेश यादव का पुतला फूंककर जमकर नारेबाजी की।

आप के जिला संयोजक अरविन्द कटियार ने कहा कि सीएम चुनाव में लगे हुए है और पुलिस प्रशासन मलबे में दबे लोगों के बारे में जानकारी नहीं दे रहा। आप कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सपा नेता ने पुलिस की मदद से मृतकों के शव गायब कर दिए हैं। सपा नेता महताब आलम की बिल्डिंग बुधवार की दोपहर ढह गई थी।

पुलिस, प्रशासन, सेना और एनडीआरएफ की टीमें लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। बिल्डिंग के चार माले का मलबा टीमों ने साफ कर दिया है लेकिन बिल्डिंग में काम कर रहे मजदूर नहीं मिले। इसी को लेकर मजदूरों ने आप कार्यकर्ताओं के साथ गज्जूपुरवा स्थित सीएम अखिलेश यादव का पुतला दहन कर अपना विरोध दर्ज किया।

सीएम चुनाव में मस्त, प्रशासन महताब के पक्ष आप नेता विनय श्रीवास्तव ने बताया कि छत्तीसगढ़, बिहार के 50 मजदूर बिल्डिंग में काम कर रहे थे। हादसे के बाद आठ लोगों के शव मलबे से बाहर निकाले गए हैं। जबकि अभी भी लगभग 35 मजदूर गायब हैं।

विलासपुर के मजदूर के परिजन बबलू ने बताया कि उसके बड़े भाई और भाभी बिल्डिंग में काम कर रहे थे। हादसे के समय वह भी यहीं पर मौजूद थीं। टीवी के जरिए जानकारी मिली तो हम कानपुर आए और अपने भाईया के बारे में जानकारी पुलिस-प्रशासन से मांगी। लेकिन चार दिन बीत गए हैं, पर हमारे परिजनों का अता-पता नहीं है।

आप नेता अरविन्द कटियार ने कहा कि सीएम चुनव में व्यस्थ है, जबकि प्रशासन आरोपी सपा नेता महताब आलम के साथ मिलकर शवों को गायब करवा दिए हैं। मुआवजे के साथ सपा नेता की हो गिरफ्तारी आप जिला संयोजक अरविन्द कटियार ने सूबे के सीएम अखिलेश यादव से मांग करते हुए कहा कि पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच रिटायर्ड जज से कराएं।

साथ ही भगोड़े सपा नेता महताब आलम को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए पुलिस और प्रशासन को निर्देश दें। आप नेताओं ने सीएम से मृतक मजदूरों को मुआवजा देने की भी मांग की। आप नेताओं ने कहा कि अगर सीएम ने एक्शन नहीं लिया तो रविवार को होने वाली रैली में हम लोग मजदूरों के परिजनों के साथ सभा में सीएम के सामने उनका पुतला फिर से दहन करेंगे।

जाजमऊ में शालू फ्रेट कैरियर के नाम से ट्रांसपोर्ट आप नेता अरविन्द कटियार ने बताया कि महताब आलम के संबंध सीधे सीएम अखिलेश यदाव और मुलायम सिंह यादव से हैं। इन्हीं के चलते उसने 10 सालों में करोड़ों की संपत्ति बनाई। महताब आलम का जाजमऊ में शालू फ्रेट कैरियर के नाम से ट्रांसपोर्ट संचालित करता है और यह जमीन भी जबरन कब्जे कर हथियाई है।

महताब के पास लगभग 100 ट्रक हैं। यहां कानपुर से पश्चिम बंगाल तक कच्चे चमड़े का कारोबार होता था। उसकी सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के इंस्पेक्टरों और अफसरों में भी अच्छी पकड़ थी। महताब आलम दो नंबर का कारोबार खुलेआम करता रहा, लेकिन कभी उस पर कोई आंच नहीं आई और न ही कभी जांच हुई।