Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
महाराष्ट्र सरकार बुलेट ट्रेन का विरोध करे : कांग्रेस - Sabguru News
Home Breaking महाराष्ट्र सरकार बुलेट ट्रेन का विरोध करे : कांग्रेस

महाराष्ट्र सरकार बुलेट ट्रेन का विरोध करे : कांग्रेस

0
महाराष्ट्र सरकार बुलेट ट्रेन का विरोध करे : कांग्रेस
first bullet train to run in india by 2023 : railway minister suresh prabhu

मुंबई, कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने प्रस्तावित बुलेट ट्रेन परियोजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अर्थव्यवस्था पर चलाई गई एक और गोली करार देते हुए बुधवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना से इस परियोजना का विरोध करने के लिए कहा। पार्टी ने कहा कि इस परियोजना से राज्य को कोई फायदा नहीं होगा। कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष अशोक चह्वान ने एक बयान में कहा कि जब मुंबई-अहमदाबाद-मुंबई सेक्टर में ट्रेनों की मौजूदा सीट 40 प्रतिशत खाली जा रही है, तो फिर इस खर्चीली बुलेट ट्रेन परियोजना की क्या जरूरत है जिससे अर्थव्यवस्था और देश के लोगों पर काफी बुरा असर पड़ेगा।

वह आइटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली के आरटीआई खुलासे को आधार बनाकर यह बात कह रहे थे। आरटीआई से पता चला है कि पश्चिमी रेलवे के मुंबई-अहमदाबाद-मुंबई सेक्टर में ट्रेन की सीटें रह रही हैं जिससे अकेले सिर्फ जुलाई-सितंबर माह में ही रेलवे को 30 करोड़ का भारी घाटा हुआ है।

चह्वान ने कहा, इससे पहले, सरकार नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू कर अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर चुकी है और बुलेट ट्रेन परियोजना सरकार की गलत प्राथमिकता को दर्शाती है।

उन्होंने कहा कि इस सेक्टर में मौजूदा घाटे और प्रस्तावित बुलेट ट्रेन परियोजना से राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था पर हजारों करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। कांग्रेस ने पहले ही इस परियोजना का विरोध किया है जोकि महराष्ट्र से ज्यादा गुजरात को फायदा पहुंचाएगा।