Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
David Boone, Matthew Hayden and Betty Wilson join Cricket Hall of Fame
Home Sports Cricket क्रिकेट हॉल आफ फेम में शामिल होंगे बून, हेडन और विल्सन

क्रिकेट हॉल आफ फेम में शामिल होंगे बून, हेडन और विल्सन

0
क्रिकेट हॉल आफ फेम में शामिल होंगे बून, हेडन और विल्सन
David Boone, Matthew Hayden and Betty Wilson join Cricket Hall of Fame
David Boone,  Matthew Hayden and Betty Wilson join Cricket Hall of Fame
David Boone, Matthew Hayden and Betty Wilson join Cricket Hall of Fame

सिडनी। आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाजों डेविड बून, मैथ्यू हेडन और महिला हरफनमौला खिलाड़ी बेट्टी विल्सन आस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल आफ फेम में शामिल होंगे।

इन तीनों खिलाड़ियों को सोमवार को 2017 एलन बोर्डर मेडल समारोह के दौरान आस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल आफ फेम में शामिल किया जाएगा।

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल आफ फेम के अध्यक्ष पीटर किंग ने आज कहा कि बून, हेडन और विल्सन को चयनसमिति ने हॉल आफ फेम में शामिल करने के लिये चुना।

किंग ने कहा कि डेविड बून और मैथ्यू हेडन उनके 12 खिलाडिय़ों में शामिल हैं जिन्होंने 100 या इससे अधिक टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन उनका योगदान इस आंकड़े से कहीं अधिक है।

उन्होंने कहा कि डेविड बून ने एलन बोर्डर की अगुवाई वाली आस्ट्रेलियाई टीम को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभायी जिसने 1987 में विश्व कप जीता और फिर विश्व में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम बनी।

वह विश्व कप 1987 में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे। उन्होंने कहा कि मैथ्यू हेडन उस आस्ट्रेलियाई टीम का अहम हिस्सा थे जिसने 2003 और 2007 में विश्व कप जीते तथा एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज और स्लिप में बेजोड़ क्षेत्ररक्षक से वह इस देश के सर्वकालिक महान खिलाडिय़ों में शामिल हो जाते हैं।

विल्सन के बारे में उन्होंने कहा कि बेट्टी विल्सन एक बेहतरीन आलराउंडर रही जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी और आफ स्पिन से खास छाप छोड़ी। यह क्रिकेट का दुर्भाग्य है कि वह द्वितीय विश्वयुद्ध के कारण केवल 11 टेस्ट मैच ही खेल पाई। इसका कारण यह भी था कि तब आज की तुलना में महिला क्रिकेट के बहुत कम मैच हुआ करते थे।