Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
district level clg meeting held in sirohi collectrete office
Home Latest news शांतिपूर्वक मनाये त्योहार, प्रशासन करेगा सहयोग

शांतिपूर्वक मनाये त्योहार, प्रशासन करेगा सहयोग

0
शांतिपूर्वक मनाये त्योहार, प्रशासन करेगा सहयोग
sirohi collecter chairing clg meeting in sirohi
sirohi collecter chairing clg meeting in sirohi

सिरोही, 30 सितम्बर। जिला कलक्टर संदेश नायक ने कहा कि त्यौहारों के मकसद से त्यौहार को मनाया जाए। वे आज जिला परिषद ( ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ) के सभागर में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहें थे।

उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में आने वाले त्यौहारों व आज मनाए जाने वाले पर्वो को शांति , सौहार्द और भाईचारे की भावना से मनाया जाए। उन्होंने कहा कि त्यौहार तो प्राचीन काल से मनाते आ रहें है और त्यौहार एक आनंद की अनुभूति देते है इसलिए त्यौहार पर शांति और सौहार्द कायम रहें , ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित होनी चाहिए। किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं आएं और सौहार्द के वातावरण में कानून व्यवस्था बनी रहें।

उन्होंने वहां उपस्थित समिति के सदस्यों से कहा कि प्रशासन हमेंशा सहयोग के लिए तत्पर रहता है यदि कोई समस्या आए तो तुरन्त ही अवगत कराया जाए, जिससे कि समाधान हो सके। उन्होंने कहा कि समिति के सभी सदस्य जिम्मेदार व्यक्ति है, इसलिये वे इस समिति में अपनी भागीदारी निभाते हुए अपनी जिम्मेदारी को समझे और प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर व्यवस्थाओं को बनाए रखे।

उन्होंने आगामी दिनों में आने वाले विभिन्न पर्वो को सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने तथा कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने संबंधी चर्चा की । उन्होंने त्यौहारों पर होने वाली सार्वजनिक आतिशबाजी के लिए कहा कि इसके लिए पूर्व में ही प्रशासन द्धारा अनुमति लेना आवश्यक है , जिससे कि उस स्थान व सामग्री का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जा सके।
जिला पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश ने कहा कि यदि कोई समस्या कानून से संबंधित है या अन्य तो पूर्व में ही आगाह किया जाए ताकि व्यवस्था को सुदृढ बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में त्यौहारों पर सभी को सहयोग देकर जिले में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने में अपनी अहम भूमिका निभानी चाहिएं।

उन्होंने कहा कि यदि आकस्मिक समस्या उत्पन्न हो जाए तो उसे खत्म करने के लिए हम सभी को आपसी सहयोग की आवश्यकता होती है इस बात की भी ध्यान रखा जाए साथ ही पर्वो पर निकलने वाली रैली, जुलूस एवं अन्य प्रकार के निकलने वाले प्रोसेसनों का रूटचार्ट भी पूर्व में ही तय हों ताकि सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाएं चॉक चौकद हो सके और इसी भी अनहोनी की संभावना नहीं हों।
अतिरिक्त जिला कलक्टर जवाहर चौधरी ने त्यौहारों पर सदभावना और सौहार्द बनाए रखने को कहा। उन्हांेने सभी धर्मो के पर्वो पर शांति , सौहार्द को बनाए रखने के लिए सदस्यों से अपील की तथा विधि पूर्ण तरीके से जुलूस निकालने की अनुमति प्राप्त करने की बात कहीं।
समिति के सदस्य मकसूद भाई, प्यारे मोहम्मद, नारायणसिंह, शोकिन खोखर, नारायण लाल, कैलाश रावल, बाबूराम, गंगासिंह, युसूफ खा, फजल मोहम्मद, अरूण कुमार, मणीलाल, मुराद अली, विष्णु मारू ने ताजिया निकलते समय मवेशियों का आगमन, ढीले तारों, टेलिफोन लाईनों, अग्निश्मन वाहन, पेयजल, सोशियल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेजों पर रोक लगाने इत्यादी पर सुझाव दिए। सुझावों पर गहनता से चर्चा की गई। बैठक में उपाधीक्षक सिरोही व रेवदर, विद्युत व नगर परिषद के प्रतिनिधि उपस्थित थे।