Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
घड़ी डिटर्जेंट के नकली रैपर का कारखाना पकड़ा - Sabguru News
Home Business घड़ी डिटर्जेंट के नकली रैपर का कारखाना पकड़ा

घड़ी डिटर्जेंट के नकली रैपर का कारखाना पकड़ा

0
घड़ी डिटर्जेंट के नकली रैपर का कारखाना पकड़ा
ghari detergent powder fake rapper factory caught in gwalior
ghari detergent powder fake rapper factory caught in gwalior
ghari detergent powder fake rapper factory caught in gwalior

ग्वालियर। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने सागरताल के पास एक कारखाने में से घड़ी डिटर्जेंट के रैपर (पन्नियां) पकड़कर एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है।

जलालपुर रोड पर सूरज नगर में लगी प्रिंटिंग प्रेस पर पुलिस ने छापा मारा तो यहां ऑफसेट मशीन पर घड़ी समेत कई ब्रांड्स के डिटर्जेंट पावडर के खाली पैक प्रिंट किए जाते मिले। पुलिस ने प्रिंटिंग प्रेस के मालिक हरपाल सिंह जुनेजा को गिरफ्तार कर लिया।

कानपुर की घड़ी डिटर्जेंट पावडर व कपड़े धोने के साबुन की टिकिया बनाने वाली कंपनी के मैनेजर मनोज सिंह ने पुलिस को सूचना दी थी कि शहर में उनके ब्रांड के रैपर बनाए जा रहे हैं।

छानबीन में पुलिस को पता चला कि जलालपुर रोड पर स्थित सूरज नगर में एक प्रिंटिंग प्रेस यह रैपर व पॉलीथीन बैग छाप रही है। इन रैपरों में नकली पावडर पैक कर मार्केट में बेचा जा रहा है।

पुलिस ने हरिशंकरपुरम में रहने वाले हरपाल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह जुनेजा की प्रिंटिग यूनिट पर छापा मारा। पुलिस को वहां घड़ी डिटर्जेंट की रैपर प्रिंट करते दो युवक मिले। छापे के समय हरपाल सिंह भी प्रेस पर ही था।

यह माल हुआ बरामद

पुलिस ने मौके से 1 किलो के पॉलिथिन बैग प्रिंट करने के 4 ब्लॉक, छपे हुए रोल व 200 ग्राम के रैपर के ब्लॉक व 4 रोल बरामद किए। पुलिस को एक बोरे में 200 ग्राम के 14 हजार 400 रैपर भी मिले। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने मनोज सिंह निवासी कानपुर की रिपोर्ट पर हरपाल सिंह जुनेजा के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।

इनका कहना है

घड़ी कंपनी के मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने जलालपुर स्थित प्रिंटिंग प्रेस पर छापा मारकर रैपर बरामद किए हैं। प्रिंटिंग प्रेस मालिक से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि वह किसके लिए काम कर रहा था

राघवेंद्र तोमर, टीआई, बहोड़ापुर