Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
गुजरात में बस नदी में गिरने से 36 की मौत, 25 घायल - Sabguru News
Home Gujarat Ahmedabad गुजरात में बस नदी में गिरने से 36 की मौत, 25 घायल

गुजरात में बस नदी में गिरने से 36 की मौत, 25 घायल

0
गुजरात में बस नदी में गिरने से 36 की मौत, 25 घायल
gujarat state accident transport bus falls into river in navsari
gujarat state accident transport bus falls into river in navsari
gujarat state accident transport bus falls into river in navsari

नवसारी। गुजरात में नवसारी-बारडोली रोड पर राज्य परिवहन निगम की नवसारी-सोनगढ बस गुरुकुल सुपा गांव समीप पूर्णा नदी में जा गिरी। इस हादसे में 36 की मौत, 25 घायल हो गए। बस पुल पर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में असंतुलित हुई और रेलींग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी।

करीबन 30 फीट से अधिक की उंचाई से नदी में बस के परखच्चे उड गए और बस में सवार करीबन 70 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। मौके पर पहुंचे आस-पास के ग्रामीणों ने नदी में उतर कर घायल मुसाफरों को निकालने के प्रयास शुरू किए। पुलिस व प्रशासन को घटना की जानकारी मिलने के बाद पुरे नवसारी दमकल, रोगी वाहन सहित की रेस्क्यु टीम मौके पर पहुंचे और घायलों को बस से बाहर निकाल कर नवसारी के विभिन्न अस्पतालो में पहुंचाया। हादसे में बस में सवार छात्रों सहित 36 लोगों की मौत हो गई। जबकि 25 से अधिक लोग घायल है। गंभीर रुप से घायल लोगों को सूरत रैफर किया गया है।

गुजरात राज्य परिवहन निगम की व्यारा एसटी डिपो की बस शुक्रवार दोपहर 4:30 बजे के करीब नवसारी-बारडोली मार्ग से गुजर रही थी। गुरुकुल सूपा गांव के समीप पूर्णा नदी के पुल पर सामने से गलत दिशा में आ रही एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों को बचाने के लिए चालक ने अचानक कट लिया। इसी दौरान स्टीयरींग पर से उसने काबू खो दिया और बस लहराती हुई नदी में जा गिरी।

बस नीचे गिरते ही आस-पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नदी किनारे पहुंच कर घायल मुसाफिरों को नदी से बाहर निकालने में जुट गए। बाद में सरकारी अमला और बचाव दल भी पहुंच गए। सरकारी, 108 और निजी रोगी वाहनों की मदद से घायलों को नवसारी के मुल्ला अस्पताल, केजल अस्पताल, यशफीन अस्पताल, पारसी अस्पताल, नवसारी सिविल अस्पताल आदि विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।

देर शाम 6:30 बजे तक नदी में गिरी बस को बहार निकालने के प्रयास जारी रहे। जिसके बाद सूरत से मंगवाई गई बडी क्रेन की मदद से बस को नदी से बहार निकाला गया। हादसे में नवसारी के विभिन्न कॉलेजों के छात्र व अन्य मुसाफिर थे। मुसाफिरों में से रात 8 बजे तक 36 लोगों की मौत की पुष्टि जिला कलक्टर की ओर से की गई। जबकि 25 घायलों को नवसारी के विभिन्न अस्पतालों में उपचार दिया जा रहा है।