Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
how to get rid from dark lips
Home Latest news होठों का कालापन दूर करने के असरदार प्राकृतिक उपाय

होठों का कालापन दूर करने के असरदार प्राकृतिक उपाय

0
होठों का कालापन दूर करने के असरदार प्राकृतिक उपाय
how to get rid from dark lips
how to get rid from dark lips
how to get rid from dark lips

कई लड़कियों की आदत होती हैं दिनभर लिपस्टिक लगाकर रखने की, जिसके चलते वे हमेशा लिपस्टिक में नज़र आती हैं। कई लड़कियां अपने होंठों के कालेपन को दूर छुपाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन हमेशा लिपस्टिक लगाने से होंठ ड्राई और काले पड़ने लगते हैं साथ ही होंठो की पपड़ी उखड़ने लगती हैं। आईये कैसे अपने होंठो के कालेपन को दूर किया जाये।

*अगर आपके अपर लिप्स डार्क है तो रोज रात को सोते वक़्त अपने होंठो पर थोड़ा सा शहद लगा लें। शहद में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी एजिंग गुण मौजूद होते है जो आपके लिप्स की रंगत को हल्का करने में मदद करते हैं।

*लिप्स की डार्कनेस को कम करने के लिए स्ट्राबेरी का थोड़ा सा जूस लेकर उसमे थोड़ी सी वैसलीन मिला ले.अब इस पेस्ट को अपने अपर लिप्स पर लगाए,इसके अलावा आप रसबरी को अच्छे से पीस कर उसका पेस्ट बना ले.अब इसमें थोडा सा शहद और एलोवेरा जूस मिलाकर अपने लिप्स के डार्क एरिया पर लगाए.ऐसा करने से होंठों की नमी बनी रहेगी।

*कभी कभी एलर्जी के कारण भी अपर लिप्स डार्क हो जाते है। इसलिए हमेशा अच्छी क्वालिटी की लिप्सटिक का इस्तेमाल करे।

*लिप्स की डार्कनेस दूर करने के लिए रात में सोने से पहले थोड़े से नींबू के रस में शहद मिलाकर लिप्स पर लगाएं. सुबह उठ कर धो लें।