Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
how to get rid from summer itching
Home Health कैसे करे बचाव घमौरियां से

कैसे करे बचाव घमौरियां से

0
कैसे करे बचाव घमौरियां से
how to get rid from summer itching
how to get rid from summer itching
how to get rid from summer itching

गर्मी के मौसम में घमौरियां होना एक आम बात हैं। घमौरियां से इंसान किसी काम में अपना ध्यान नहीं लगा पाता हैं। दिनभर घमौरियां पर होने वाली खुजली से उसको काफी परेशानी होती हैं। इस मौसम में होने वाले घमौरियां से निजात पाने के लिए हम आपके लिए कुछ उपाए लाये हैं जिससे आपके घमौरियां ख़त्म हो जाएंगे।

*एलोवेरा हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल आप प्रभावित जगह पर करें। ऐसा करने से आपको काफी आराम मिलेगा।

*त्वचा संबंधी किसी भी प्रकार के रोग में मुल्तानी मिट्टी काफी राहत प्रदान करती है। खुजली होने पर मुल्तानी का उपयोग काफी राहत प्रदान करती हैं।

*नींबू में होने वाले गुणों के बारे में तो आप सभी जानती ही होंगी। नींबू का इस्तेमाल करके भी आप आसानी से खुजली से राहत पा सकते है।

*अगर आप को खुजली अधिक परेशान कर रही है तो आपको उस हिस्से में बर्फ के टुकड़े को लगाना चाहिए। लेकिन बर्फ का उपयोग सीधे ना करें। बर्फ को किसी कपड़े में लपटे कर उपयोग करें।

*खुजली से परेशान होने पर नमक, मेथी और हल्दी को मिलाकर एक पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को आप नहाने से पहले अपने शरीर में लगा लें। इसे कम से कम 15 मिनट तक प्रभावित हिस्से पर लगे रहने दें, इससे आपको खुजली से राहत मिलेगी।