Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
how to make skin glow at home
Home Latest news चमकती दमकती त्वचा के लिए अपनाएं यह घरेलू नुस्खा

चमकती दमकती त्वचा के लिए अपनाएं यह घरेलू नुस्खा

0
चमकती दमकती त्वचा के लिए अपनाएं यह घरेलू नुस्खा
fruit remove problems skin hindi
how to make skin glow at home
how to make skin glow at home

हर लड़की की ख्वाहिश होती हैं की उसकी स्किन चमकती हुयी दिखे। चमकती त्वचा के लिए हम तरह तरह के नुस्खे अपनाते हैं। लेकिन कोई असर कर जाती हैं तो कोई बिलकुल असर नहीं करती हैं। लेकिन आज हम आपको एक असरदार नुस्खा बताने जा रहे हैं, उस नुस्खे का नाम हैं बादाम का तेल। इस तेल को लगाने से आपकी त्वचा में निखार आएगा साथ ही चेहरा हमेशा ग्लो करेगा।

*पानी का इस्तेमाल हमारे शरीर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। पानी हमारी सेहत का ध्यान तो रखता ही है। साथ ही ये हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.अगर आप अपनी स्किन ग्लोइंग बनाना चाहती है तो दिन में 12 गिलास पानी का सेवन करे। इससे आपकी स्किन को कई परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

*खीरे में भरपूर मात्रा में विटामिन के और सी मौजूद होता है। नियमित रूप से खीरा खाने से स्किन और बालों में चमक आती है। आप चाहे तो खीरे का जूस भी पी सकते हैं।

*ग्लोइंग स्किन पाने के लिए थोड़े से बेसन में थोड़ा सा नींबू का रस मिला ले,अब इन दोनों को अच्छे से मिक्स कर ले,जब ये मिक्स हो जाये तो इसमें शहद और दही मिला ले और अच्छे से मिलाकर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा ले.20 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इससे त्वचा में निखार आएगा।

*स्किन के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। बादाम के तेल से चेहरे पर मालिश करने से स्किन को बहुत सारे फायदे मिलते है.अगर आप रोज रात को सोने से पहले बादाम के तेल से अपने चेहरे पर मसाज करेगी तो कुछ ही दिनों में आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी और डार्क र्स्कल्स से भी छुटकारा मिलेगा।