Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
india vs australia 2nd test : R ashwin the all rounder returns to put hosts in firm command
Home Sports Cricket भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेके घुटने

भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेके घुटने

0
भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेके घुटने

rrsa.jpg

विशाखापत्तनम। पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत के 455 के जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं।

जॉनी बैरेस्टो और बेन स्टोक्स 12-12 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को पहली सफलता तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिलाई। उन्होंने एलेस्टर कुक को 2 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इंग्लैंड का दूसरा विकेट हसीब हमीद के रूप में गिरा। उन्हें 13 रन के स्कोर पर जयंत यादव के थ्रो पर रिद्धिमान साहा ने आउट किया।

आर. अश्विन ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने बेन डकेट को 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अश्विन यहीं नहीं रुके उन्होंने रूट (53) के अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराया।

अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जयंत यादव ने अपना पहला विकेट मोइन अली के तौर पर लिया। मोइन को उन्होंने एक रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

इससे पहले भारत ने पहले दिन के स्कोर 317 रन पर 4 विकेट से आगे खेलते हुए पहली पारी में 455 रन बनाए। दूसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की, खासतौर पर स्पिनरों ने।

दूसरे दिन मोइन अली को तीन और आदिल राशिद को दो विकेट मिले। मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम पर मोइन अली का कहर टूटा। मैच के पहले सेशन में मोइन अली ने इंग्लैंड को विराट के रूप में पहली सफलता दिलाई।

दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे विराट कोहली को मोइन अली ने 167 के स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने साहा को केवल 3 के स्कोर पर और जडेजा को शून्य के निजी स्कोर पर आउट कर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

दूसरे सेशन में आदिल राशिद ने अच्छा खेल रहे जयंत यादव को 35 के स्कोर पर आउट टीम को नौंवा झटका दिया। आखिरी विकेट भी राशिद को मिला। उन्होंने उमेश यादव को 13 के स्कोर पर आउट दिया।

मोइन अली के दिए तीन झटकों के बाद टीम इंडिया ने कुछ संभल कर खेला और अश्विन ने अपने करियर का आठवां अर्धशतक बनाया। हालांकि, इसके तुरंत बाद उन्हें स्टोक्स ने 58 के स्टोर पर आउट कर दिया।

उन्होंने जयंत यादव के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की। अश्विन का इंग्लैंड के खिलाफ चौथा अर्धशतक है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया।

पहले दिन स्टंप्स तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 317 रन बना लिए थे। मैच के पहले दिन एंडरसन ने अपनी वापसी को साबित करते हुए भारत के तीन अहम विकेट चटखाए थे। पहला विकेट ब्रॉड ने लिया।

उन्होंने गौतम गंभीर की जगह टीम में लिए के एल राहुल (0) को जल्दी आउट किया। इसके बाद एंडरसन ने मुरली विजय (20) और फिर पुजारा (119) को बेयरस्ट्रो के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद एंडरसन ने भारत को रहाणे (23) के रूप में एक और झटका दिया।