Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
RAT KO KHANE KE NUKSAN | सेहत के लिए नुकसानदायक हैं आधी रात को खाना
Home Health सेहत के लिए नुकसानदायक हैं आधी रात को खाना

सेहत के लिए नुकसानदायक हैं आधी रात को खाना

0
सेहत के लिए नुकसानदायक हैं आधी रात को खाना
It is harmful for health at midnight meal

It is harmful for health at midnight meal

आजकल लाइफस्टाइल में इतना बदलाव आ गया हैं की युवा अपने शाम का खाना आधीरात को ही खाते हैं। लेकिन आधीरात को खाने से कई बीमारियां पैदा हो जाती हैं। अगर आप भी आधी रात को खाना खाते हैं तो हो जाए सावधान और पढ़े इन बातों को।

देखें नेपाल की सनी लियॉन के हॉट लुक्स

आप देर रात को भोजन करते हैं तो इसका सीधा असर आपकी पाचन शक्ति पर पड़ता है। जिससे पेट साफ न होना, बवासीर कब्ज एवं कोलोन व आंतों की बीमारियां हो सकती हैं। भोजन का सही पाचन न होने से शरीर में बिना पचा भोजन कोलेस्ट्रॉल के रूप में जमा हो जाता है। यह मोटापे की अहम् और बड़ी वजह यही है।

देखे दुबई के रिच छात्रों के लिए 10 सबसे बहेतरीन कारें

देर रात किया जाने वाला भोजन पेट व सीने में जलन और एसिडिटी पैदा कर सकता है, जिसका असर हार्ट औऱ ब्लडप्रेशर पर भी पड़ता है। इसलिए कोशिश यह करे कि रात को खाना समय पर खाए और इन बीमारियों से बचें।

देखें दुनिया का सबसे बेहतरीन मोटिवेशनल वीडियो। 

विशेषज्ञ की सलाह तो यह है कि हमें खाना खाने के करीब दो घंटे बाद सोना चाहिए। इस बीच हो सके तो टहल भी लेना चाहिए, लेकिन अगर आप देर से खाएंगे तो टहलेंगे कब औऱ सोएंगे कब? देर रात खाने औऱ सोने की इस आदत से हाई बीपी की समस्या हो सकती है।

देखें दुनिया का सबसे slimest स्मार्टफ़ोन इस वीडियो में

देर रात भोजन करने से आप पर्याप्त मात्रा में सुकून की नींद नहीं आ पाती है, इस कारण से आपकी मानसिक सेहत पर भी पड़ता है। दिमाग को पर्याप्त आराम नहीं मिल पाता, नतीजतन चिड़चिड़ापन और गुस्सा पैदा होता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE