Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
जॉन कैसिच ने वापस ली उम्मीदवारी, डोनाल्ड ट्रंप का रास्ता साफ - Sabguru News
Home World Europe/America जॉन कैसिच ने वापस ली उम्मीदवारी, डोनाल्ड ट्रंप का रास्ता साफ

जॉन कैसिच ने वापस ली उम्मीदवारी, डोनाल्ड ट्रंप का रास्ता साफ

0
जॉन कैसिच ने वापस ली उम्मीदवारी, डोनाल्ड ट्रंप का रास्ता साफ
John Kasich quits republican race,paving the way for Donald Trump
John Kasich quits republican race,paving the way for Donald Trump
John Kasich quits republican race,paving the way for Donald Trump

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के लिए डोनाल्ड ट्रंप का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है। ओहायो के गवर्नर जॉन कैसिच ने रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की अपनी दावेदारी वापस ले ली है और इसके बाद अब इस दौड़ में केवल डोनाल्ड ट्रंप ही बचे हैं, जो अमरीका में आठ नवंबर को होने वाले आम चुनावों में अब पार्टी के संभावित उम्मीदवार हैं।

राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की होड़ से अपना नाम वापस लेने वाले 16 दावेदारों में से कैसिच ने सबसे अंत में दावेदारी वापस ली है। वह ओहायो के लोकप्रिय गवर्नर हैं जो दो कार्यकाल से इस पद पर हैं, लेकिन उनकी राष्ट्रपति पद की मुहिम कुछ खास नहीं रही।

वह केवल ओहायो में जीत हासिल कर सके और उन्हें अब तक 40 राज्यों में आयोजित प्राइमरी चुनावों और कॉकस में सिर्फ 150 डेलीगेट का समर्थन मिला। कैसिच ने ओहायो में अपने समर्थकों से कहा कि मैं अपनी मुहिम यहीं रोक रहा हूं, मेरे मन में गहरा विश्वास है कि ईश्वर मुझे आगे की राह दिखाएगा और मेरे जीवन के मकसद को पूरा करेगा।

भावुक कैसिच ने कहा कि हमारे देश के लोगों ने मुझे बदला है। वे अपने जीवन की कहानियों से मेरे जीवन में परिवर्तन लाए हैं। अपने अन्य रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत कैसिच ने सकारात्मक मुहिम चलाई लेकिन वे ट्रंप की गति को धीमा करने के लिए पर्याप्त समर्थन नहीं जुटा पाए।

कैसिच के दावेदारी वापस लेने की खबर आने के बाद ट्रंप ने टाइम मैगजीन को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि यह अच्छा है। यह अच्छी बात है। यह बहुत दिलचस्प है। ट्रंप ने हैरानी जताते हुए कहा कि कैसिच नाम वापस ले रहे हैं, यह बड़ी बात है।

मुझे नहीं लगा था कि ऐसा होगा। कैसिच से पहले ट्रंप के एक और प्रतिद्वंदी टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज ने इंडियाना प्राइमरी में हार मिलने के बाद रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की अपनी मुहिम मंगलवार को रोक दी थी।