Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
बिहार : डीएमसीएच में रैंगिंग मामले में 54 छात्राओं पर जुर्माना - Sabguru News
Home Bihar बिहार : डीएमसीएच में रैंगिंग मामले में 54 छात्राओं पर जुर्माना

बिहार : डीएमसीएच में रैंगिंग मामले में 54 छात्राओं पर जुर्माना

0
बिहार : डीएमसीएच में रैंगिंग मामले में 54 छात्राओं पर जुर्माना
Medical college in Bihar fines 54 students Rs 50,000 each for ragging juniors
Medical college in Bihar fines 54 students Rs 50,000 each for ragging juniors

दरभंगा। बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में प्रथम वर्ष की एक छात्रा के साथ रैगिंग के मामले में डीएमसीएच की 54 छात्राओं पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

इन दोषी छात्राओं को 25 नवंबर तक जुर्माने की राशि जमा कराने का आदेश दिया गया है।डीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. आऱ के. सिन्हा ने शनिवार को बताया कि जुर्माने की राशि जमा नहीं करने पर इन सभी छात्राओं को विभाग से निलंबित कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि ओल्ड छात्रावास की एक छात्रा ने रैगिंग से तंग आकर 11 नवंबर को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई), दिल्ली से शिकायत की थी। अपनी शिकायत में छात्रा ने वरिष्ठ छात्राओं पर बदसलूकी के साथ ही मारपीट के आरोप लगाए थे और खुद के तनाव में आने की बात भी लिखी थी।

इसके बाद डॉ़ सिन्हा की अध्यक्षता में बनी एंटी रैगिंग समिति ने इस मामले में जांच प्रारंभ की। एमबीबीएस की पहले और तीसरे सेमेस्टर की सभी छात्राओं से 17 नवंबर को प्राचार्य ने अपने कार्यालय में पूछताछ की। इसके बाद प्राचार्य ने एंटी रैंगिंग समिति की अनुशंसा पर छात्राओं पर सामूहिक दंड लगाने का निर्णय लिया।

प्राचार्य ने बताया कि जांच के दौरान एक भी छात्रा ने जूनियर की रैगिंग की बात नहीं स्वीकार की। इसे देखते हुए प्रवाधानों के मुताबिक छात्रावास में रहने वाली प्रथम से लेकर तृतीय सेमेस्टर की सभी छात्राओं पर सामूहिक दंड लगाया गया है। उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रबंधन ने इनके अभिभावकों को भी बुलाया है।