Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
ndian railway to provide lukewarm water in train
Home Business रेलवे ने सर्दी को देखते हुए यात्रियों को दिया तोहफा

रेलवे ने सर्दी को देखते हुए यात्रियों को दिया तोहफा

0
रेलवे ने सर्दी को देखते हुए यात्रियों को दिया तोहफा
indian railway to provide lukewarm water in train
indian railway to provide lukewarm water in train
indian railway to provide lukewarm water in train

गोरखपुर। रेल यात्रियों के लिए एक अच्छी खुशखबरी है। अब ठंड के मौसम में रेलवे स्टेशनों पर खानपान स्टॉल्स और पैंट्री कार में बेबी फूड या मिल्क पाउडर के साथ गुनगुना पानी भी मिलेगा। विशेष परिस्थिति में अन्य यात्री भी यह सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

मौसम को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। अब तक स्थल और पैंट्री कार में बेबी फूड तो मिल जाता था, लेकिन गुनगुना पानी न मिलने से यात्री इसका उपयोग नहीं कर पाते थे।

खास कर सर्दियों में यात्रियों को इससे काफी परेशानी होती थी, क्योंकि घर से लाया गया पानी जल्दी ठंडा हो जाता था। कई बार स्टॉल्स पर भी दूध के पैकेट तो मिल जाते थे, लेकिन गर्म पानी न होने से बच्चे भूखे रहते थे।

यात्रियों की इस परेशानी को देखते हुए रेलवे ने अब बेबी फूड के साथ गुनगुना पानी उपलब्ध कराने का भी अहम निर्णय लिया है। अब यात्री किसी भी चाय कॉफी के स्टॉल या पैंट्री कार से बच्चों के लिए गुनगुना पानी प्राप्त कर सकते हैं।

किसी वयस्क को भी अगर गुनगुने पानी की जरूरत हो, तो वह स्टॉल या पैंट्री कार से इसे न्यूनतम चार्ज पर हासिल किया जा सकता है। अगर स्टॉल या पैंट्री कार का वेंडर गुनगुना पानी देने से इनकार करता है, तो यात्री इसकी शिकायत कर सकते हैं।