Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
लुटियंस जोन के ली-मैरेडियन समेत दो होटलों पर गिरी गाज - Sabguru News
Home India City News लुटियंस जोन के ली-मैरेडियन समेत दो होटलों पर गिरी गाज

लुटियंस जोन के ली-मैरेडियन समेत दो होटलों पर गिरी गाज

0
लुटियंस जोन के ली-मैरेडियन समेत दो होटलों पर गिरी गाज
ndmc to auction taj property cancel le meridien hotel licence
ndmc to auction taj property cancel le meridien hotel licence
ndmc to auction taj property cancel le meridien hotel licence

नई दिल्ली। एनडीएमसी ने राजधानी के जानेमाने ली-मैरेडियन होटल का लाइसेंस रदद करने का फैसला किया है। यह फैसला गुरुवार को यहां एनडीएमसी काउंसिल की बैठक में किया गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) काउंसिल के चेयरमैन अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई परिषद की नियमित बैठक में दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

पहला बकाया टैक्स न चुकाये जाने के चलते ली-मैरेडियन होटल का लाइसेंस रदद कर दिया गया जबकि एशियन होटल के लिए ई-आॅक्शन के माध्यम से ओपन आॅक्शन किए जाने को भी स्वीकृति दी गई।

दिल्ली सचिवायल में एनडीएमसी की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं एनडीएमसी काउंसिल के चेयरमैन अरविंद केजरीवाल ने बताया कि ली-मैरेडियन होटल पर जनवरी 2017 तक 526 करोड़ रूपए बकाया थे। इसमें टैक्स की राशि शामिल नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह​ निर्णय जनहित में किया गया है। इससे पहले होटल के मालिकों को कई बार बकाये का नोटिस जारी किया गया था लेकिन होटल मालिकों की ओर से इसका कोई जवाब नहीं दिया गया। जिसके चलते यह निर्णय लिया गया।

उन्होंने बताया कि होटल को खाली करवाने एवं बकाये की रिकवरी के लिए जल्द परिषद के संपदा अधिकारी को निर्देश दिए जाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि एशियन होटल के मामले में पूर्व में आयोजित की गई ई-आॅक्शन की शर्तों को पूरा न करने के चलते इसके आॅक्शन को रदद कर दिया गया था लेकिन अब नए सिरे से इसकी ओपन आॅक्शन की जाएगी।