Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
Nephew arrested for murdering sadhvi in barmer
Home Rajasthan Barmer रेप करने में सफल नहीं होने पर भतीजे ने की थी साध्वी की हत्या

रेप करने में सफल नहीं होने पर भतीजे ने की थी साध्वी की हत्या

0
रेप करने में सफल नहीं होने पर भतीजे ने की थी साध्वी की हत्या

barmeबाड़मेर। बाडमेर जिले में पुलिस ने सणतरा गांव के समर्थ भारती मठ की साध्वी की हत्या का राजफाश करते हुए उसके भतीजे को गिरफ्तार किया है। पांच दिन पहले साध्वी का शव बंद कमरे के ड्रम में पैक किया हुआ मिला था।

आरोपित भतीजा पत्नी के पीहर जाने का कहकर रात आश्रम में गुजारने के लिए रुका था तथा मध्य रात्रि उसने साध्वी से दुष्कर्म का प्रयास किया। असफल रहने पर उसने साध्वी को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस के अनुसार महिला पुजारी कमला भारती की 17 जून को हत्या कर शव को बंद कमरे में ड्रम में डालकर कमरे के बाहर ताला लगा दिया गया था। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप अंतिम संस्कार करवाया था। साथ ही उसके पिता आसु भारती की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया था।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा व उप अधीक्षक ओमप्रकाश उज्ज्वल के नेतृत्व में गिड़ा सहित कई पुलिस थानों की टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने घटना स्थल का सूक्ष्म परीक्षण किया। साथ ही एफएसएल टीम ने भी नमूने लिए।

गिड़ा थानाधिकारी जयराम चौधरी ने टीमों के साथ आसपास की ढाणियों व कमला भारती के रिश्तेदारों के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि साध्वी की हत्या के बाद से ही चौथ भारती उर्फ भट्ट भारती पुत्र शिव भारती निवासी झुंड घर से गायब हो गया था। इस पर पुलिस का शक गहरा गया।

चौथ भारती महिला साध्वी कमला भारती का रिश्ते में भतीजा है। गायब होने के बाद पुलिस ने सरगर्मी से उसकी तलाश की। पुलिस ने उसे दस्तयाब कर मेडिकल जांच करवाई। इसमें उसके शरीर पर जगह-जगह खरोंच तथा चोट के निशान पाए गए। डिप्टी उज्ज्वल ने गहन पूछताछ की तो आरोपित ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि 15 जून को रात्रि 9 बजे वह साध्वी के आश्रम पहुंचा, जहां साध्वी को अकेली देख रात्रि में वहीं रुक गया। इस पर साध्वी ने उसे घर जाने को कहा लेकिन उसने पत्नी का पीहर होना बताकर घर जाने से इनकार कर दिया। बाद में रात्रि करीब 1.30 बजे उसने साध्वी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया।

इस तरह की साध्वी की निर्मम हत्या

घटना के दौरान साध्वी ने प्रतिरोध किया और चेतावनी दी कि तू गलत कर रहा है। मैं पुलिस में रिपोर्ट करवा दूंगी। इस पर वह बौखला गया तथा साध्वी का गला दबा दिया। साध्वी चिल्लाने लगी तो एक हाथ से मुंह व दूसरे हाथ से गला दबाने लगा। महिला साध्वी काफी देर तक गला दबाए रखने से बेहोश हो गई।

इसके बाद आरोपित ने फावड़े से उसके गले व ठोडी पर वार कर हत्या कर दी तथा शव कमरे में पड़े ड्रम में डाल ऊपर बिस्तर रख दिए और कमरा बाहर से बंद कर ताला लगा दिया।

इसके बाद आरोपित ने पास के कमरे में पड़ी अलमारी के ताले तोडक़र सामान चुराने का प्रयास किया लेकिन उसे कुछ हाथ नहीं लगा तो वहां से अपने ससुराल व रिश्तेदारी में दूसरे गांव चला गया। जुर्म कबूलने के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।