Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
पाटीदार समाज के अग्रणी नेताओं का एक दिन का अनशन - Sabguru News
Home Gujarat Ahmedabad पाटीदार समाज के अग्रणी नेताओं का एक दिन का अनशन

पाटीदार समाज के अग्रणी नेताओं का एक दिन का अनशन

0
पाटीदार समाज के अग्रणी नेताओं का एक दिन का अनशन
Patidars community leaders on one day symbolic fast
Patidars community leaders on one day symbolic fast
Patidars community leaders on one day symbolic fast

सूरत। आरक्षण की मांग के साथ दस महीने से राज्य में चल रहे पाटीदार आरक्षण आंदोलन से अब तक दूर रहने वाले समाज के अग्रणी भी अब मैदान में आ गए है।

हार्दिक पटेल समेत जेल में बंद समाज के युवाओं को मुक्त कराने और समझौते के पर जल्द निर्णय करने की मांग के साथ बुधवार को समाज के अग्रणियों ने एक दिन के अनशन पर बैठने का निर्णय किया है।

अनशन पाटीदार संघ-गुजरात संस्था की अगुवाई में कतारगाम रोड स्थित समस्त पाटीदार समाज की वाडी में होगा। सुबह दस बजे आंदोलन के दौरान जान गवानें वाले पाटीदार युवाओं को श्रद्घांजलि अपर्ण करने के साथ अग्रणियों का अनशन शुरू होगा और शाम पांच बजे राष्ट्रगीत के साथ अनशन खत्म किया जाएगा।

पाटीदार संघ के अग्रणी राजमी पटेल ने बताया कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति और सरदार पटेल ग्रुप की ओर से पाटीदार समाज को आरक्षण देने की मांग के साथ दस महीने से आंदोलन चलाया जा रहा है। एक और समिति के मुख्य समन्वयक हार्दिक पटेल समेत कई पाटीदार युवा जेल में बंद है और दूसरी ओर सरकार समझौते की बात तो कर रही है लेकिन जिस गति से आगे बढ़ रही है उससे आशंका हो रही है।

बुधवार को एक दिन के अनशन के साथ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और सरकार से मांग की जाएगी कि सरकार जल्द से जल्द हार्दिक पटेल समेत जेल में बंदयुवाओं को मुक्त कराने की दिशा में कार्रवाई करे, साथ ही समझौते के लिए समिति के समन्वयक और सहसमन्वयकों के साथ बैठ कर चर्चा करें और हल निकाले। उन्होंने बताया कि अनशन में हिस्सा लेने सौराष्ट्र तथा उत्तर गुजरात से भी पाटीदार समाज के कई अग्रणी सूरत पहुंचे हैं।