Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
फिर गर्माया मेरठ का माहौल, पुलिस की सुरक्षा में लगी संघ की शाखा - Sabguru News
Home India City News फिर गर्माया मेरठ का माहौल, पुलिस की सुरक्षा में लगी संघ की शाखा

फिर गर्माया मेरठ का माहौल, पुलिस की सुरक्षा में लगी संघ की शाखा

0
फिर गर्माया मेरठ का माहौल, पुलिस की सुरक्षा में लगी संघ की शाखा
RSS Shakha was under police protection in meerut
RSS Shakha was under police protection in meerut
RSS Shakha was under police protection in meerut

मेरठ। लालकुर्ती क्षेत्र में सांप्रदायिक माहौल एक बार फिर गर्मा गया है। घोसी मोहल्ला स्थित पार्क में मजार के पास आरएसएस की शाखा को लगाने को लेकर मुस्लिमों ने हंगामा कर दिया। जिस पर रविवार को पुलिस की सुरक्षा में संघ की शाखा आयोजित हुई। संघ के स्वयंसेवक भी इस दौरान पूरी तरह से मुस्तैद रहे।
लालकुर्ती मोहल्ले में जन्माष्टमी की शोभायात्रा को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने आरएसएस के वरिष्ठ स्वयंसेवक अरूण जिंदल पर जानलेवा हमला किया था। इसके बाद से ही क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव कायम हो गया था।

मामले को सांप्रदायिक हवा देने के लिए मुस्लिम समाज के लोगों ने घोसी मोहल्ले के पार्क में नियमित लगने वाली आरएसएस की शाखा पर विरोध जताया। दरअसल इस पार्क के एक कोने में मजार है। जिसका रखरखाव कैंट बोर्ड करता है।

इस समय पार्क में सफाई कार्य चल रहा था, जिसे देखकर मुस्लिम समाज के लोगों ने वहां पर शाखा लगाने पर आपत्ति जताई। इससे शहर में सांप्रदायिक माहौल गर्मा गया। पुलिस प्रशासन की देखरेख में रविवार को पार्क में आरएसएस की शाखा लगी।

सच संस्था के अध्यक्ष संदीप पहल, अरूण जिंदल आदि इस शाखा में पहुंचे। माहौल को देखते हुए आसपास भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई। संदीप पहल एडवोकेट ने कहा कि आरएसएस की दैनिक शाखाएं पूरे देश में लगती आ रही है।

घोसी मोहल्ले के पार्क में भी संघ की दैनिक शाखा लगती है। इसका मुस्लिम समाज के लोग बेवजह विरोध कर रहे हैं। एसएसपी डीसी दुबे ने कहा कि शहर का माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। संघ की शाखा के समय भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई।