Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
मेक्सिको में गुप्त कब्रों से 129 शव बरामद - Sabguru News
Home Headlines मेक्सिको में गुप्त कब्रों से 129 शव बरामद

मेक्सिको में गुप्त कब्रों से 129 शव बरामद

0
मेक्सिको में गुप्त कब्रों से 129 शव बरामद
search for mexico's missing students finds 129 other bodies
search for mexico's missing students finds 129 other bodies
search for mexico’s missing students finds 129 other bodies

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के गूरेरो इगुआला राज्य में गुप्त कब्रों से 129 शव बरामद हुए हैं। यह सभी शव पिछले दस महीनों से 43 लापता कॉलेज छात्रों की तलाश के दौरान मिले हैं।

मेक्सिकों के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने आज बताया कि किसी भी शव का संबंध लापता छात्रों से नहीं है । वहीं बताया जा रहा है कि अक्तूबर से मई तक मिले शवों और कब्रों की संख्या में इजाफा हो सकता है। ये छात्र 26 सितंबर को इगुआला शहर में पुलिस के साथ संघर्ष के बाद लापता हो गए थे।

अभियोजन पक्ष ने बताया कि ये छात्र एक मादक पदार्थ गिरोह के संपर्क में आए थे जिसने उनकी हत्या कर दी गई और उनके शवों को जला दिया , जिसके कारण इस मामले ने गूरेरो और मेक्सिको के अन्य राज्यों में मादक पदार्थों को लेकर होने वाली हिंसाओं में बड़ी संख्या में लापता हुए लोगों की ओर ध्यान खींचा था।

उल्लेखनीय है कि इगुआला में छात्रों और पुलिस के साथ हुई झड़प के बाद लापता हुए 43 युवकों के संबंध में संघीय अधिकारियों की जांच शुरू होने के बाद इन अज्ञात कब्रों पता चला। इस झड़प में छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी।

समूचे मेक्सिको में 20,000 से अधिक लोगों का नाम गुमशुदगी की सूची में शामिल है और गूरेरो में भी कई लोग लापता हैं। यह राज्य मुख्य तौर पर अफीम का उत्पादक है, जिसके कारण यहां कई मादक पदार्थ के गिरोह इस इलाके में तस्करी मार्गों को लेकर लड़ते रहे हैं।

सरकार ने बताया कि 43 छात्रों के मादक पदार्थ कारोबार में शामिल होने का कोई साक्ष्य अभी तक नहीं मिले हैं। साथ ही यह भी कहा कि उन्हें गलती से विरोधी गिरोह का समझ लिया गया था।