Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
Shuttler PV Sindhu beats world no 2 to enter badminton semifinals
Home Breaking पीवी सिंधु सेमीफाइनल में, जगाई पदक की उम्मीद

पीवी सिंधु सेमीफाइनल में, जगाई पदक की उम्मीद

0
पीवी सिंधु सेमीफाइनल में, जगाई पदक की उम्मीद
Shuttler PV Sindhu beats world no 2 to enter badminton semifinals
Shuttler PV Sindhu
Shuttler PV Sindhu beats world no 2 to enter badminton semifinals

रियो डी जनेरियो। भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ओलंपिक महिला एकल बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

क्वॉर्टर फाइनल में सिंधु ने चीन की वांग याएन को सीधे सेटों में 22-20, 21-19 से शिकस्त दी। सेमीफाइनल में सिंधु का सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से 18 अगस्त को होगा।

पहले सेट की शुरुआत में वांग याएन ने सिंधु पर दबाव बनाने की कोशिश करते हुए पहले तीन पॉइंट झटक लिए लेकिन कुछ देर के बाद सिंधु ने वापसी करते हुए मैच को 5-5 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

इसके बाद एक बार फिर यांग ने 3 पॉइंट की बढ़त लेते हुए गेम को 9-12 तक पहुंचाया। सिंधु ने एक बार फिर वापसी की और इस बार यांग को बढ़त लेने का मौका न देते हुए सेट को अपने नाम किया। सिंधु ने पहला सेट 21-20 से जीता।

इसके बाद दूसरे सेट में भी अपनी मनोवैज्ञानिक बढ़त का फायदा उठाते हुए सिंधु ने शुरुआत से ही बढ़त कायम रखते हुए सेट को 17-13 तक पहुंचाया। लेकिन इसके बाद वांग ने वापसी करते हुए एक पॉइंट की बढ़त के साथ स्कोर को 18-19 तक ला दिया।

लेकिन सिंधु ने निराश न होते हुए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और दूसरे सेट को 21-19 से अपने नाम किया। आपको बता दें कि बैडमिंटन महिला सिंगल्स के प्रीक्वॉर्टर फाइनल में सिंधु ने विश्व की 8वें नंबर की चीनी ताईपी ताई जू यिंग को सीधे सेटों में 21-13 और 21-15 से मात दी थी।

इससे पहले सिंधु ने अपने पहले ग्रुप मैच में हंगरी की लौरा सारोसी को 21-8, 21-9 लेकिन दूसरे ग्रुप मैच में सिंधु को जीत के लिए कनाडा की मिशेल ली से कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। इस मैच में सिंधु ने मिशेल को 9-21, 21-15, 21-17 से हराया था।