Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
इन घरेलू नुस्खों से बनाएं अपने बालों को हेल्थी - Sabguru News
Home Latest news इन घरेलू नुस्खों से बनाएं अपने बालों को हेल्थी

इन घरेलू नुस्खों से बनाएं अपने बालों को हेल्थी

0
इन घरेलू नुस्खों से बनाएं अपने बालों को हेल्थी
Make hair long and shiny with these easy ways

some home remdies are available for hair betterment

त्वचा के साथ साथ बालों की देखभाल भी बहुत जरुरी होती हैं। कई बार लड़कियां केवल त्वचा को निखारने में ध्यान देती हैं लेकिन बालों को मजबूत रखना भी बहुत जरुरी होता हैं। गर्मी के मौसम में बालों को मजबूत बनाने के लिए हम आपको कुछ घरेलू उपाए बता रहे हैं जिससे आपके बाल मजबूत बने रहते हैं।

बच्चे करे इन योगासन को ओर बने रहे स्वास्थ्य

आप मुल्तानी मिट्टी और नींबू का इस्तेमाल कर अपने बालों को अच्छी तरह से साफ कर सकते है। 1/4 कप मुल्तानी मिट्टी में 1 छोटा चम्मच नींबू का रस और पानी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद बालों को हल्का गीला करके इस पेस्ट को लगाएं। 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में पानी से धो लें। इससे बालों की गंदगी दूर होगी।

सलमान-अक्षय के बॉडी ट्रेनर की मौत पर कोई नहीं पंहुचा

इसी तरह 1 कप गर्म पानी में 1 चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर अच्छे से मिला लें। इससे अपने स्कैल्प पर मसाज करें। बाद में कुछ देर एेसे ही रहने दें फिर पानी के साथ बालों को धो लें।

sonu nigam नहीं अब लोग सुनते भी sonu song है और गाते भी sonu song

एक कप पानी को उबालकर इसमें एक मुठ्ठी पुदीने का पत्ता डालकर कुछ देर के लिए रख दें। बाद में इससे स्कैल्प की अच्छे से मसाज करें। इसके बाद पानी से बालों को धो लें।

जब मल्लिका शेरावत का हुआ MMS वायरल

रीठा बालों में लगाने से बाल लंबे होते है। रीठा और आंवला पाऊडर को पानी में डालकर उबाल लें इसे छानकर इसके पानी से बालों को धो लें। फिर साधारण पानी से बालों को धो लें।

तांबे का कड़ा पहनकर करे इन बिमारियों को दूर

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE