Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से 11 मरे, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा - Sabguru News
Home UP Agra बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से 11 मरे, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से 11 मरे, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

0
बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से 11 मरे, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा
uttar pradesh : truck loses control, runs over 11 in firozabad
uttar pradesh : truck loses control, runs over 11 in firozabad
uttar pradesh : truck loses control, runs over 11 in firozabad

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद जिले के थाना उत्तर क्षेत्र अन्तर्गत कोटला रोड पर बेकाबू ट्रक के रौंदने से मरने वालों की संख्या ग्यारह हो गई। जबकि 9 लोग अभी भी जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं।

इधर, शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रूपए व घायलों के परिजनों को पचास पचास-हजार रूपए मुआवजे के रूप में देने की घोषणा की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात को थाना उत्तर के कोटला सत्य नगर निवासी सोनू शर्मा की शादी मोहल्ले की ही रहने वाली एक युवती से थी। बारात चढने के लिए सभी बाराती बैण्ड वाजों के पास पहुंच गए थे।

बैण्ड वाजों की धुन के साथ ही बारात भी चढने लगी थी तभी अचानक बेकाबू ट्रक ने पहले तो एक बाइक सवार को रौंदा और फिर एक लोडिंग टैम्पों को रौंदते हुए विधुत पोल से टकरा गया जिसके बाद बारातियों को रौंदता हुआ एक पेड से टकराकर रूक गया। बेकावू ट्रक का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

इधर ट्रक के रौंदने से बैण्डकर्मी वकील पुत्र चांदबाबू कश्मीरी गेट, कृष्णा पुत्र अशोक सिंह निवासी महादेव नगर, नीरज पुत्र रामसेवक सत्यनगर उत्तर, नरेन्द्र पुत्र भरत सिंह रानी नगर, सुमित उर्फ सुरजीत पुत्र रामपाल सुदामा नगर, संतोष पुत्र दाऊदयाल मायापुरी उत्तर, करूआ पुत्र मुन्नालाल टापाकला और दूल्हे का बहिनोई मनीष और भूपेन्द्र सिंह पुत्रगण रोहन सिंह निवासी गढी जहान सिंह शमसाबाद आगरा के साथ ट्रक चालक बलदेव पुत्र सुभमराज निवासी फतेहाबाद और टैम्पो चालक मनोज पुत्र मुन्नालाल बरतरा नारखी की मौत हो गई।

जबकि भारत सिंह पुत्र रामसिंह, करू पुत्र अर्जुन, अनुज पुत्र कमलेश, गोपी पुत्र राधे श्याम, शिवम पुत्र श्रीकिशन, श्रीराज पुत्र मुन्नालाल, मनोज पुत्र रामसनेही, शुभम पुत्र योगेश, मस्ताना पुत्र कालीचरन, राजेन्द्र पुत्र शिवचरन, गौरव पुत्र मवासीलाल सहित एक अज्ञात युवक घायल हो गए।

घटना के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई। मौके पर लोगों की भीड जमा हो गई। सूचना पुलिस को मिली तो कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गई और आनन फानन में घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। वही घटना की जानकारी मिलते ही विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी जिला अस्पताल आ पहुंचे।

नगर विधायक मनीष असीजा मृतक के परिजनों को 20-20 लाख रूपए मुआवजा व घायलों को अच्छा उपचार मुहैया कराए जाने की मांग की है। शनिवार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख व घायलों के परिजनों को पचास-पचास हजार रूपए देने की घोषणा की है।

वहीं शनिवार को मृतक के परिजनों ने मुआवजे के रूप में पांच लाख रूपए राशि की मांग को लेकर शवों को नए बाईपास पर रखकर जाम लगा दिया। उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेवाजी जमकर नारेवाजी की। गुस्साए लोग नारेवाजी कर रहे थे कि एक शहर एक प्रदेश तो फिर दोहरी नीति क्यो अपनायी जा रही है।

पुलिस ने एक बार जाम लगा रहे लोगों को भगा दिया जिसके बाद दोबारा फिर गुस्साए लोगों ने जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे नगर मजिस्टेंट रविन्द्र सिंह व सीओ सिटी राजेश चौधरी ने गुस्साये लोगों को आश्वासन दिया कि वह उनकी मांग को पूरा कराने के लिए शासन को लिखेंगे। जिसके बाद जाम खुल सका।