Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
सतपाल महाराज ने राष्ट्रपति से की हरीश रावत सरकार को बर्खास्त करने की मांग - Sabguru News
Home Uttrakhand Dehradun सतपाल महाराज ने राष्ट्रपति से की हरीश रावत सरकार को बर्खास्त करने की मांग

सतपाल महाराज ने राष्ट्रपति से की हरीश रावत सरकार को बर्खास्त करने की मांग

0
सतपाल महाराज ने राष्ट्रपति से की हरीश रावत सरकार को बर्खास्त करने की मांग

Uttarakhand political Crisis

नई दिल्ली/देहरादून। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता सतपाल महाराज ने उत्तराखंड में सियासी संकट पर राष्ट्रपति का ध्यान खींचते हुए में हरीश रावत की अल्पमत सरकार को बर्खास्त करने और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

आज यहां जारी अपने बयान में उन्होंने कहा कि 70 सदस्यीय विधानमंडल में 35 विधायकों ने महामहिम राष्ट्रपति से मुलाकात कर रावत सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। इससे स्पष्ट है कि सरकार अल्पमत में आ गई है।

सरकार ने सदन का विश्वास खो दिया है उसे एक मिनट भी सत्ता में बने रहने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायकोें ने महामहिम राष्ट्रपति को रावत सरकार के प्रदेश में चल रहे भ्रष्टाचार, माफियाराज तथा उत्तराखण्ड विधान सभा में वितत बजट के समय हुई घटना के विषय में बताया है।

भाजपा नेता ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि वह जनमत खो चुकी हरीश रावत सरकार को बर्खास्त करें। उन्होंने कहा कि महामहिम राष्ट्रपति को अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए तत्काल प्रभाव से सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विधायक गणेश जोशी को गलत फंसाया गया है और उन्हें मताधिकार से वंचित करना लोकतांत्रिक प्रक्रिया के विरूद्ध है। जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधि को विधान सभा में मत के अधिकार से वंचित किया जाना रावत सरकार की दुर्भावना का परिचायक है।

उन्होंने कहा कि रावत सरकार के भ्रष्टाचार से न केवल उनके अपने मंत्री और विधायक बल्कि प्रदेश की जनता भी तंग आ चुकी है।