भीलवाड़ा में पटवारी 80000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

भीलवाड़ा। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने भीलवाड़ा जिले के आसीन्द तहसील के जोघड़ास हल्के के पटवारी को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के पुलिस महानिदेशक डा रवि प्रकाश मेहरड़ा ने मंगलवार को बताया कि ब्यूरो की भीलवाड़ा द्वितीय इकाई को शिकायत की कि राजस्व रिकॉर्ड में दुरुस्तीकरण करने के आवेदन पर रिपोर्ट करने की एवज में पटवारी प्रदीप कुमार और आसींद तहसील के कालियास में भू अभिलेख निरीक्षक कृष्ण कुमार अवस्थी उससे एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस पर ब्यूरो की भीलवाड़ा इकाई में पुलिस निरीक्षक कल्पना के नेतृत्व में गठित दल ने सत्यापन के बाद प्रदीप कुमार को परिवादी से 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया जबकि कृष्ण कुमार ब्यूरो की कार्रवाई की भनक लगने पर फरार हो गया।

पशुक्रूरता के 8 आरोपियों को तीन-तीन वर्ष का कारावास

भीलवाड़ा में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय (संख्या दो) ने पशु कू्रता के करीब 14 वर्ष पुराने मामले में आठ आरोपियों को मंगलवार को तीन-तीन वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। न्यायालय ने परसाराम, किशन, मुकेश, रमेश, छुट्टन खां, लक्ष्मण, शंभुलाल और राजेश को पशु क्रूरता का दोषी मानते हुए उन पर आठ-आठ हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। मामले के अनुसार दो अक्टूबर 2010 को सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने आरोपियों को दस ट्रकों में 163 मवेशियों को ठूंस ठूंस कर भरकर ले जाते हुए पकड़ा था।