जयपुर में सहायक अभियंता एवं वरिष्ठ सहायक 30000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जयपुर में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता ब्रज किशोर डेनवाल एवं वरिष्ठ सहायक सुरेश कुमार शर्मा को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते बुधवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक डा रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी मुख्यालय को परिवादी ने शिकायत की कि उसका पानी का कनेक्शन जारी करने की एवज में आरोपी एवं कार्यालय सहायक अभियंता खण्ड अष्ठम जयपुर दक्षिण सिविल लाइंस के वरिष्ठ सहायक सुरेश कुमार शर्मा सहायक अभियंता ब्रजकिशोर डेनवाल के नाम पर 60 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। परिवादी के अनुनय विनय के बाद आरोपी 50 हजार रुपए की रिश्वत लेने पर सहमत हुए।

मेहरड़ा ने बताया कि इस पर एसीबी जयपुर नगर प्रथम इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में ब्यूरो की टीम ने डेनवाल एवं शर्मा को परिवादी से 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने शिकायत से पहले ही परिवादी से रिश्वत के 20 हजार रुपए वसूल कर लिए थे। आरोपियों से पूछताछ तथा आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी हैं।